नूंह में जिस होटल की छत से हुआ था पथराव, प्रशासन ने उस पर चलाया बुलडोजर

हरियाणा के नूंह में दंगे के बाद खट्टर सरकार योगी मॉडल पर काम कर रही है। प्रशासन की ओर से आज चौथे दिन नूंह में बुलडोजर का एक्शन जारी रहा। इस दौरान उस होटल को भी ध्वस्त कर दिया गया जिसकी छत पर चढ़कर उपद्रिवियों ने पथराव किया था। नूंह हिंसा के बाद एक्शन में आई सरकार उन सभी अवैध संपत्तियों का पता कर रही हैं जहां से पथराव की घटनाएं हुईं। दंगाइयों के खिलाफ जमकर एक्शन हो रहा है। एक-एक दंगाई की पहचान की जा रही है।

नल्हड़ में होटल पर चला बुलडोजर
नूंह में जिन छतों से शोभायात्रा पर पत्थरबाजी हुई थी उनकी पहचान करके बुलडोजर चल रहा है। नल्हड़ में आज सुबह अवैध होटल और एक बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया। प्रशासन ने 200 से ज्यादा संपत्तियों पर एक्शन लिया है। यह माना जा रहा है कि आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

हरियाणा सरकार ने शनिवार को नूंह में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं का निलंबन 8 अगस्त तक बढ़ा दिया। आधिकारिक आदेश में कहा गया कि पलवल जिले में इन दोनों सेवाओं का निलंबन 7 अगस्त शाम 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है। विश्व हिंदू परिषद की शोभायात्रा को रोकने की कोशिश को लेकर 31 जुलाई को नूंह में हुई झड़प के बाद मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं। बाद में यह झड़प गुरुग्राम और राज्य के अन्य जिलों में फैल गई। झड़पों में छह लोगों की मौत हो गई है।

Exit mobile version