Threads पर अकाउंट बनाने वाले सावधान

Threads पर अकाउंट बनाने वाले मेहमान सावधान हो जाए.
Threads के चक्कर में हो जायेगी आपकी Insta account डिलीट .क्योंकि थ्रेड्स डिफाल्ट रूप से इंस्टाग्राम का डेटा को अपने प्लेटफॉर्म में सेव कर रहा है. इस वजह से अगर आप थ्रेड्स को डिलीट करना चाहते हैं या फिर सिर्फ इसके डेटा को रिमूव करते हैं तो यह संभव नहीं है. अगर आप थ्रेड्स की प्रोफाइल को डिलीट करते हैं तो इंस्टाग्राम से भी प्रोफाइल डिलीट हो जाएगी .

चलिए जानते है की ये कैसे हो रहा है.पिछले दो तीन दिन से सोशल मीडिया में Threads by Instagram की जमकर चर्चा हो रही है. लॉन्च होने के बाद से ही यह नया सोशल मीडिया अकाउंट सुर्खियों ममें बना हुआ है.कुछ ही घंटो में इसके करोड़ों की संख्या में यूजर्स बना लिए हैं. ज्यादातर लोग इसे ट्विटर के ऑप्शन के तौर पर देख रहे हैं. एक दूसरे की देखा देखी में लोगों ने इस पर अकाउंट तो बना लिया है लेकिन अब कुछ लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. दरअसल थ्रेड्स में एक बड़ी समस्या लोगों को नजर आ रही है कि आप इसे डिलीट नहीं कर सकते और न ही इसका डेटा रिमूव कर सकते है.
आपको बता दें कि थ्रेड्स एक स्टैंडअलोन ऐप नहीं है. थ्रेड्स डिफाल्ट रूप से इंस्टाग्राम का डेटा को अपने प्लेटफॉर्म में सेव कर रहा है. इस वजह से अगर आप थ्रेड्स को डिलीट करना चाहते हैं या फिर सिर्फ इसके डेटा को रिमूव करते हैं तो यह संभव नहीं है. अगर आप थ्रेड्स की प्रोफाइल को डिलीट करते हैं इंस्टाग्राम से भी प्रोफाइल डिलीट हो जाएगी.

थ्रेड्स से आप किसी भी तरह से अपना डेटा रिमूव नहीं कर सकते हैं। आपके पास सिर्फ एक ऑप्शन है कि आप ऐप्लीकेशन को अनइंस्टाल कर दें, लेकिन अनइंस्टाल करने पर भी थ्रेड्स के पास आपका डेटा मौजूद रहेगा।

थ्रेड्स एप्लीकेशन के एफ एंड क्यू पेज पर जो सवाल पूछे गए उनमें से एक सवाल यह भी था कि क्या इस ऐप को डिलीट किया जा सकता है.इसके जवाब में लिखा था कि आप किसी एक इंडिविजुअल पोस्ट को डिलीट कर सकते हैं लेकिन थ्रेड्स की प्रोफाइल और डेटा डिलीट करने पर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट की प्रोपाइल और डेटा डिलीटी हो जाएगा. यानी थ्रेड्स से डेटा हटाने के लिए आपको इंस्टाग्राम अकाउंट हटाना पड़ेगा.

अगर आपने थ्रेड्स में अपना अकाउंट बना लिया है और इसे इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो उसे अनइंस्टाल कर सकते हैं. थ्रेड्स से अपनी प्रोफाइल हटाने के लिए आपको अपना इंस्टाग्राम अकाउंट हटाना पड़ेगा.

चलिए जानते है की Threads पर कैसे डिएक्टिवेट करें अकाउंट
1.सबसे पहले अपने थ्रेड्स अकाउंट को ओपन करें.
2.अब आपको अपनी थ्रेड्स प्रोफाइल पर जाना होगा
3..अब आपको सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
4.अब आपको अकाउंट का ऑप्शन मिलेगा यहां आपको डिएक्टिवेट प्रोफाइल के ऑप्शन को क्लिक करना होगा
5.अब आपको कंफर्म के लिए पॉपअप मैसेज आएगा जिसे कंफर्म करना होगा
6.अब आपका थ्रेड्स अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाएगा

Exit mobile version