चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया से बाहर

करने का सबसे बड़ा कारण आया सामने

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। 12 जुलाई से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस दौरे पर टीम सेलेक्टरों ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर कर दिए गए हैं। उन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का है। लंबे समय से फ्लॉप चल रहे चेतेश्वर पुजारा को इस सीरीज में टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। पुजारा की जगह टीम में यशस्वी जायसवाल को टीम में मौका दिया गया है। लेकिन रोहित शर्मा ने हाल ही में दिए अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये साफ कर दिया है कि जायसवाल को पुजारा की जगह टीम में क्यों मौका मिला है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के प्लेइंग 11 के बारे में कई बातें कही। उन्होंने यह भी बताया कि यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे और वह उनके साथ ओपन करते नजर आएंगे। रोहित ने यह भी कहा कि शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के टेस्ट में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते थे।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ कहा कि टीम इंडिया को काफी लंबे समय से टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी। जोकि यशस्वी जायसवाल के रूप में उन्हें नजर आता है। यशस्वी जायसवाल ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को रूप में काफी इंप्रेस किया है। उन्होंने यह भी कहा कि गिल खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते थे। रोहित ने कहा कि गिल ने उनसे आकर बताया कि उन्होंने अपने पूरे करियर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है और अगर वह टीम इंडिया के लिए इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो वह अच्छा कर सकते हैं। कहीं न कहीं ये कारण हो सकता है पुजारा को टीम से ड्रॉप करने का, ताकि टीम इंडिया टॉप ऑर्डर में इन बदलावों को कर सके।

Exit mobile version